ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रीय ग्रिड की आवृत्ति कम होने के बाद सोमवार सुबह पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल होने की सूचना मिली।

मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रिड की आवृत्ति की प्रणाली आज सुबह 7:34 बजे नीचे चली गई, जिसके परिणामस्वरूप प्रणाली में व्यापक खराबी आ गई। कंपनी ने ट्वीट किया, ‘सिस्टम मेंटेनेंस का काम तेजी से चल रहा है।’

जियो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि ब्रेकडाउन “प्रमुख” नहीं था।

Power Grid in Pakistan

“सर्दियों में, चूंकि देश भर में बिजली की मांग कम हो जाती है और एक आर्थिक उपाय के रूप में, हम रात में अपनी बिजली उत्पादन प्रणालियों को अस्थायी रूप से बंद कर देते हैं।

“हालांकि, जब आज सुबह सिस्टम चालू किया गया, तो देश के दक्षिण में दादू और जमशोरो के बीच कहीं आवृत्ति भिन्नता और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव देखा गया,” उन्होंने समझाया।

दस्तगीर ने कहा कि पेशावर और इस्लामाबाद में ग्रिड स्टेशनों की बहाली शुरू हो गई है। उन्होंने कहा, “मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अगले 12 घंटों के भीतर पूरे देश में बिजली पूरी तरह से बहाल कर दी जाएगी।”

इससे पहले डॉन न्यूज टीवी ने खबर दी थी कि इस्लामाबाद, कराची, क्वेटा, पेशावर और लाहौर सहित देश के बड़े इलाके बिजली से वंचित हैं।

कराची में, मालिर, लांधी, गुलिस्तान-ए-जौहर, अख्तर कॉलोनी, II चुंदरीगर रोड, न्यू कराची, गुलशन, इब्राहिम हैदरी और कोरंगी में बिजली कटौती की सूचना मिली थी।

के-इलेक्ट्रिक के प्रवक्ता इमरान राणा ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि देश भर में बिजली आपूर्ति ठप होने से कराची में भी बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि केई टीमें स्थिति का आकलन कर रही हैं और बिजली बहाल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Previous articleApply Online 823 for Gujarat Forest Department Forest Guard Recruitment 2022

Leave a Reply